संवाद वाली छवि के मुख्यमंत्री कैसे जीत रहे है लोगो का दिल!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ' मन की बात ' ने कई लोगों को लुभाया है लेकीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात केवल एक तरफा संवाद है वहीं जब बात रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम धामी की तो वो दो तरफा संवाद में मानते है

संवाद वाली छवि के मुख्यमंत्री कैसे जीत रहे लोगो का दिल!

 

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश के सबसे युवा मुख्यमंत्री जाने जाते है लिहाज़ा इनकी नीति भी सबसे अलग होती है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हर वर्ग से अपने संवाद के लिए जाने जाते है , न्यूज़ नशा कॉन्क्लेव ‘ शिखर पर उत्तराखंड ‘ में सीएम धामी ने खुद बताया की वो समाज के हर वर्ग के साथ उनका अपना साथी बनकर बात करते है , सीएम धामी प्रदेश के नेता के तौर पर नहीं बल्कि जनता को ये एहसास दिलाते है की वह उन्हीं के परिवार के सदस्य है ।

 

 

संवाद ही समस्याओं का निवारण है!

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी का ऐसा मानना है की लोगो से संवाद प्रशाशन व जनता की सच्चाई बताता है , संवाद जनता व सरकार के बीच हर स्तर पर होना चाहिए ताकि प्रशाशन को फीडबैक मिल सके , सीएम धामी ने आगे ये भी कहा की जनता से संवाद करने से प्रदेश की कई समस्याओं का हल मिल जाता है!

 

 

 

पीएम मोदी से अलग है सीएम धामी की ये नीति!

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘ मन की बात ‘ ने कई लोगों को लुभाया है लेकीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात केवल एक तरफा संवाद है वहीं जब बात रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम धामी की तो वो दो तरफा संवाद में मानते है , बीते दिनों सीएम धामी ने प्रदेश में 800 युवाओं से सीधे संवाद किया. इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए, जिनका उन्‍होंने बड़ी सहजता से जवाब दिया. ऐसे ही सीएम धामी गांव गांव जाकर भी महिलाओ , बच्चो व बूढों से बात कर ये पता लगाने का प्रयास करते है की प्रदेश में कब किसको किस चीज़ की आवश्कता है!

Related Articles

Back to top button