रॉस टेलर के तूफ़ान में उड़ा भारत, न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड (New zealand) दौरे पर मौजूद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का T20 में तो क्लीन स्वीप कर दिया। लेकिन वनडे के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से मात दे दी जिस में अहम भूमिका न्यूजीलैंड के प्लेयर रॉस टेलर (Ross Taylor) ने निभाई। रॉस टेलर (Ross Taylor) ने शतकीय पारी खेल न्यूजीलैंड को बड़ी जीत दिला दी है। जब से भारतीय टीम न्यूजीलैंड गई है तब से भारत की है पहली हार है। भारत की तरफ से आज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 103 रन की शानदार पारी खेली इसके बावजूद भारतीय टीम को यहां हार का सामना करना पड़ा है।

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने की ओपनिंग

भारत की तरफ से आज ना तो रोहित शर्मा (Rohit sharma) टीम में मौजूद थे और ना ही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) । जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि टीम में मयंक अग्रवाल को खिलाया जा सकता है साथ ही केएल राहुल भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए पृथ्वी शॉ को आज का मैच खिलाया और मयंक अग्रवाल को भी टीम में रखा। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ दोनों ने ही आज के मुकाबले में ओपनिंग की और केएल राहुल को आज पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरा पड़ा। पृथ्वी शॉ ने 20 रन बनाए जिसमें उन्होंने 21 गेंदों का सामना किया जिसमें तीन चौके शामिल थे। वही मयंक अग्रवाल की बात करें तो उन्होंने 32 रनों की पारी खेली 31 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 6 चौके जड़े। भारत को शुरुआत उनके मन मुताबिक नहीं मिली।

 

यह भी देखें  : मोहम्मद शमी के घर आई एक नन्ही परी, शेयर की फोटो

 

श्रेयस अय्यर ने ठोका शतक

पहले 2 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद भारतीय मिडल ऑर्डर पर दबाव काफी बढ़ गया था। फिर कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार साझेदारी की। इस साझेदारी में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 51 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने जबरदस्त चौक के भी मारे। वही 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 103 रन ठोक दिए। जिसमें उन्होंने 107 गेंदों का सामना भी किया। 11 चौके और एक छक्के की मदद से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 103 रन बनाएं। विराट कोहली (Virat Kohli)और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की पारी की बदौलत भारत ने 347 रनों का बड़ा लक्ष्य अपने नाम किया।

केएल राहुल की पारी रही अहम

केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम के एक ऐसे प्लेयर बन चुके हैं जिन्हें कप्तान किसी भी नंबर पर भेजते हैं तो वह उम्दा प्रदर्शन कर के दिखाते हैं। आज भी न्यूजीलैंड से पहले एकदिवसीय मुकाबले में केएल राहुल ने ओपनिंग नहीं की। बावजूद इसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें पांचवें नंबर पर खेलने के लिए भेजा जहां उन्होंने 88 रनों की एक अहम पारी खेली। केएल राहुल (KL Rahul)  ने 88 रनों की पारी में 64 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 3 चौके और 6 बड़े छक्के लगाकर टीम को एक बेहतरीन स्कोर तक पहुंचा दिया। केएल राहुल की यह पारी धमाकेदार रही। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पांचवें नंबर पर एक ऐसा प्लेयर चाहिए था जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सके क्योंकि पहले पांचवें नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) खेला करते थे और वह बड़े शॉट खेलने में माहिर थे। केएल राहुल ने भी आज के मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कमी नहीं खलने दी उन्होंने पांचवें नंबर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके दिखाई ।

 

यह भी देखें : मोहम्मद शमी के घर आई एक नन्ही परी, शेयर की फोटो

 

न्यूजीलैंड ने किया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य प्राप्त

न्यूजीलैंड की टीम ने आज सबसे बड़ा लक्ष्य प्राप्त किया है उन्होंने भारत को चार विकटों से हराया है। न्यूजीलैंड ने अब तक इससे पहले इतना बड़ा लक्ष्य प्राप्त नहीं किया था। वही रॉस टेलर की शानदार पारी की बदौलत उन्होंने यह बड़ा लक्ष्य अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के रोस टेलर ने आज 109 रन की नाबाद पारी खेली जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 347 रनों का लक्ष्य मात्र 48 ओवर में प्राप्त कर लिया। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button