उमेश पाल हत्याकांड का नया CCTV फुटेज 20 दिन बाद आया सामने।

प्रयागराज : प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में एक और नया सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें उमेश पाल गोली लगने के बाद भी शूटर असद से भिड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि गोलियों की आवाज सुनकर एक लड़की भी वहां पहुंचती है और उमेश के पास जाती है लेकिन फायरिंग देखकर वह डर जाती है और भागने लगती है। यह सीसीटीवी फुटेज 44 सेकंड का है, जिसमें असद पिस्टल से फायर करते हुए दिख रहा है।

असद ने गली में ही उमेश को पकड़ लिया और उसके सिर पर गोली मारने की कोशिश की दोनों के बीच हाथापाई होती है। उमेश, असद के चंगुल से निकलकर गली में बने पहले मकान में घुसने की कोशिश करता है, लेकिन तब तक उसको गोलियों से छलनी कर दिया जाता है। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि गोलियों की आवाज सुनकर एक लड़की भी वहां पहुंचती है और उमेश के पास जाती है लेकिन फायरिंग देखकर वह डर जाती है।

लड़की भागकर उमेश के घर पहुंच कर उसकी जानकारी देती है। फुटेज में असद अपनी कमर में पिस्टल खोंसते दिख रहा है और उसी वक्त गोली लगने से जख्मी गनर राघवेंद्र गली में भागता हुआ नजर आ रहा है। पीछे से गुड्डू मुस्लिम भी उस पर बम फेंक देता है। 24 फरवरी को उमेश पाल और दो सरकारी गनर की दिनदहाड़े गोली और बम मार कर हत्या कर दी थी।

बदमाशों ने 3 गाड़ियों का किया इस्तेमाल                                                                                                                     बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के लिए 3 गाड़ियों का इस्तेमाल किया था। इसमें दो बाइक और एक सफेद रंग की क्रेटा कार थी. बदमाशों के पास हथियारों का जखीरा था। इसमें चार पिस्टल और एक राइफल थी। इन्हीं से उमेश पाल और उनके गनर पर फायरिंग की गई। वहीं, बदमाश गुड्डू मुस्लिम बैग से बम निकालकर मार रहा था

44 सेकंड में हुई थी पूरी वारदात
घटना के एक चश्मदीद ने बताया था कि हमले में उमेश पाल को गोली लग गई, जिसके बाद वो अपने घर की तरफ भागे, इस पर बदमाशों ने तंग गली में घुसकर फायरिंग की, उमेश पाल का गनर संदीप निषाद भी घायल होने के बाद गली में भागा, जिसको निशाना बनाते हुए बदमाशों ने गली में बम मार दिया, संदीप घायल अवस्था में घर के बाहर गिर पड़ा। इस पूरी वारदात को महज 44 सेकंड के अंदर अंजाम दिया गया।

बदमाशों ने 14 राउंड फायरिंग और बमबाजी की थी
अभी तक की जांच और घटनास्थल से मिले डिजिटल एविडेंस से पता चला है कि बदमाशों ने करीब 14 राउंड फायरिंग की थी। ये फायरिंग 765 बोर और 32 बोर के असलहों से की गई। इस हत्याकांड में उमेश पाल और उनके एक सरकारी गनर की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि दूसरे सरकारी गनर की इलाज के दौरान मौत हो गई थी

दर्ज हुआ था केस अतीक पर
उमेश पाल ने इसी मामले में अतीक अहमद के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. 24 फरवरी को इसी मामले में बहस के लिए उमेश पाल कोर्ट गया था. कोर्ट से निकलने के बाद उमेश पाल अपने भतीजे की क्रेटा कार से घर वापस आ रहे थे. बदमाशों ने कोर्ट से उसका पीछा किया था और गाड़ी से उतरते ही घर के सामने गोली मारकर उमेश पाल की हत्या कर दी.

पांच शूटर फरार, दो आरोपी ढेर
इस हत्याकांड में अब तक दो आरोपी एनकाउंटर में मार गिराए गए हैं, जबकि पांच शूटर अभी भी फरार हैं। इसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा असद भी शामिल है। पुलिस जांच में अब तक सामने आया कि साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद ने उमेश पाल की हत्या का फरमान जारी किया, जिसे बरेली जेल में बंद अशरफ ने प्लान किया था।

-by Vidhi

Related Articles

Back to top button