Koo App से जुड़े एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले और राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर समेत महाराष्ट्र के 120 से ज्यादा राजनेता कू ऐप पर मौजूद

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य और एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के सुप्रीमो शरद पवार हाल ही में भारतीय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) से जुड़ गए हैं। उनका कू हैंडल @pawar_speaks है। महाराष्ट्र की राजनीति में शरद पवार एक प्रमुख चेहरा होने के साथ ही महाराष्ट्र की सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक हैं।

इस सिलसिले में एनसीपी पार्टी के आधिकारिक हैंडल से सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उनके कू हैंडल @pawar_speaks की घोषणा की गई। शरद पवार केंद्रीय कैबिनेट मंत्री रहते हुए कई मंत्रालयों का जिम्मा संभाल चुके हैं। इसके साथ ही वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रहे है और पवार बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद शरद पवार काफी कम समय में कू ऐप से जुड़ने वाले प्रमुख विपक्षी नेता हैं।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर शरद पवार का स्वागत करते हुए कू ऐप के संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, “कू ऐप पर शरद पवार जैसे मशहूर राजनेता के आने पर हम वास्तव में बहुत खुश हैं। हमारे मंच पर ज्यादा से ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तित्वों की मेजबानी करना हमारे लिए प्रसन्नता की बात है। कू ऐप पर हमारे पास पहले से ही महाराष्ट्र के कई महत्वपूर्ण राजनेता मौजूद हैं। हमें पूरा भरोसा है कि महाराष्ट्र के ज्यादा से ज्यादा लोग कू ऐप पर मराठी और अन्य भाषाओं में उनके साथ जुड़ना और उन्हें सुनना पसंद करेंगे। हम सभी को एक-दूसरे से जुड़ने के लिए एक सुरक्षित, पारदर्शी और मुफ्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे।”

आज के दौर में सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के कई प्रमुख राजनेता, लोगों से उनकी मातृभाषा में जुड़ने के लिए कू ऐप का इस्तेमाल करते हैं। 1800 से ज्यादा राजनेता और विभिन्न क्षेत्रों की 8,000 से ज्यादा प्रतिष्ठित शख्सियतें कू ऐप पर सक्रिय हैं और मंच के जरिये लाखों लोगों से जुड़ती हैं। इसके अलावा, 100,000 से ज्यादा यूजर्स ने पिछले छह महीनों में अपनी मर्जी से कुछ सेकंड के भीतर अपनी पहचान प्रमाणित (सेल्फ वेरिफाई) की है। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी की सुप्रिया सुले, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और एआईएमआईएम के वारिस पठान समेत महाराष्ट्र के कई नेता कू ऐप पर हैं।

Related Articles

Back to top button