महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़, अब शरद पवार और पीएम मोदी मिलेंगे

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे । हालांकि, इस मुलाकात का उद्देश्य महाराष्ट्र की राजनीति नहीं, बल्कि सूबे के किसानों की समस्या पर चर्चा करना है। जानकारी के अनुसार, पवार पहले प्रधानमंत्री से मिलेंगे और उसके बाद सूबे की सभी पार्टियों के नेताओं का डेलिगेशन पवार के नेतृत्व में पीएम से मुलाकात करेगा।

इस पर शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कहा, ‘प्रधानमंत्री से अगर कोई नेता मिलता है तो क्‍या खिचड़ी ही पकती है? प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं। महाराष्‍ट्र में किसान समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं। पवार और उद्धव साहब हमेशा किसानों के बारे में सोचते हैं। पवार साहब कृषि के क्षेत्र में एक सुपरिचित चेहरा हैं। उन्‍हें महाराष्‍ट्र में कृषि से जुड़ी समस्‍याओं के बारे में बेहतर जानकारी है।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही एनसीपी और बीजेडी की राज्यसभा में तारीफ की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह दोनों पार्टियां ऐसी हैं, जिन्होंने संसदीय नियमों को कभी नहीं तोड़ा। आज मैं इन दोनों पार्टियों की तारीफ करना चाहता हूं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दोनों ही पार्टियों के सांसदों से अन्य पार्टियों और उनकी खुद की पार्टी को सीख लेनी चाहिए। पीएम ने कहा कि दोनों ही पार्टियां कभी भी वेल में नहीं उतरीं, इसके बावजूद दोनों ने अपने मुद्दों को प्रबलता से सामने रखा।

Related Articles

Back to top button