अजीत पवार को मनाने पहुंचे भुजबल, टस से मस होने को तैयार नहीं पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से बागी होकर भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने वाले अजित पवार को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। एनसीपी नेता छगन भुजबल अजित पवार से बातचीत करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे हैं। वहीं उनके साथ बीजेपी को समर्थन देने वाले ज्यादातर विधायक शरद पवार के पास लौट आए हैं। पार्टी ने दावा किया है कि हमारे पास 52 विधायक मौजूद हैं। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार को कहा था कि अजित पवार अपनी गलती मान लें तो अच्छा होगा। इसी के बाद उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें मनाने की कोशिश की जाएगी।

इससे पहले छगन भुजबल ने आज तड़के पांच बजे होटल में मीडिया से कहा था कि वह अपने विधायकों से मिलने आए हैं। भुजबल ने कहा, ‘हमारे एक या दो विधायक को छोड़कर सभी विधायक यहां मौजूद हैं।’ बता दें कि शरद पवार की पार्टी से विधायकों के टूटने की संभावना जताई जा रही है। इसी वजह से पार्टी ने अपने सभी विधायकों को एक ही होटल में ठहराया है।

वहीं, अजित पवार के भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से विधायकों की खरीद-फरोख्त का खतरा बढ़ गया है। इसके चलते शिवसेना के नेता और कार्यकर्ताओं को आशंका है कि एनसीपीके विधायक कभी भी बीजेपी के पाले में जा सकते हैं। बदले हालात में शिवसैनिकों को पुलिस  की निगरानी पर भी भरोसा नहीं है, जिसके कारण वे खुद एनसीपी विधायकों पर निगरानी रख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button