नाजुक हुई जेल में नवाज शरीफ की सेहत, इमरान पर गंभीर आरोप

0
75

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में जेल में सज़ा काट रहे हैं । ऐसे में उनकी सेहत बेहद नाजुक हालत में पहुंच गई है । उनका ब्लड प्लेटलेट काउंट काफी गिर गया है और सोमवार रात उन्हें इमरजेंसी की हालत में लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । लाहौर के शरीफ मेडिकल कॉलेज की लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट 1,40,000 से 4,50,000 के बीच होना चाहिए, लेकिन ये घटकर मात्र 12,000 रह गया है ।

गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों से ग्रस्त नवाज़

डॉ अदनान खान ने एक ट्वीट कर कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट खतरनाक रूप से कम हो गया है, इसकी कई वजहें हो सकती है, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाये जाने की जरूरत है ।” डॉ खान ने कहा कि उन्होंने 69 साल के नवाज शरीफ से पाकिस्तान की एंटी करप्शन एजेंसी नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) के लाहौर स्थित सेल में मुलाकात की और उन्हें बेहद बीमार पाया ।

उन्होंने बताया कि नवाज शरीफ गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों के खतरों से लड़ रहे हैं । उनके लिए ये बेहद गंभीर स्थिति है और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए । इसके बाद ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया । इसकी पुष्टि करते हुए NAB के एक प्रवक्ता ने बताया कि सर्विस अस्पताल में भर्ती नवाज़ का वहां के डॉक्टरों की एक टीम इलाज कर रही है । डॉक्टरों ने कहा है कि नवाज शरीफ को सघन चिकित्सा निगरानी और रेगुलर फॉलोअप की जरूरत है ।

शाहबाज शरीफ ने इमरान खान पर लगाए लापरवाही के आरोप

गौरतलब है की नवाज शरीफ की इस नाज़ुक हालत को लेकर उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष और नवाज के भाई शाहबाज शरीफ ने इमरान खान और प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं । उन्होंने कहा कि इमरान सरकार पाकिस्तान के पूर्व पीएम की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है । डॉक्टरों की बार-बार सलाह के बावजूद उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है । इसके साथ ही शाहबाज शरीफ ने नवाज शरीफ को कुछ भी होने की स्थिति में इमरान खान को ज़िम्मेदार ठहराया है ।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चौधरी शुगर मिल्स केस में सज़ा काट रहे हैं । इससे पहले उन्हें अल अजीजिया मिल करप्शन केस में 7 साल की सजा दी गई थी जो अभी भी चल रही है । इस केस में वे कोट लखपत जेल में बंद थे । हालांकि बाद में NAB उन्हें चौधरी शुगर मिल्स केस में गिरफ्तार कर लाहौर ले आई । नवाज शरीफ को इस मामले के तहत 25 अक्टूबर तक NAB की हिरासत में रखा गया है । यहां उनकी तबियत बिगड़ते बिगड़ते नाज़ुक स्थिति में पहुंच गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here