नकवी और आरसीपी के इस्तीफे में सिंधिया और स्मृति को दी गई खास जिम्मेदारी; उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं नकवी

नकवी और आरसीपी के इस्तीफे में सिंधिया और स्मृति को दी गई खास जिम्मेदारी; उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। आज हुई कैबिनेट बैठक के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.नकवी के साथ केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने भी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. राज्यसभा में उनका कार्यकाल कल (गुरुवार) समाप्त हो रहा है।दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में विशेष जिम्मेदारी दी गई है।
इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट में नकवी के कार्यकाल की सराहना की। उनके इस्तीफे ने संभावना जताई है कि वह पार्टी के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।चूंकि भाजपा ने हाल ही में राज्यसभा चुनाव में नकवी को मैदान में नहीं उतारा था, इसलिए ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पार्टी उन्हें बड़ी भूमिका में खड़ा करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। नकवी वर्तमान में केंद्र सरकार में मंत्री हैं और राज्यसभा में भाजपा संसदीय दल के उपनेता भी थे।

कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक में
अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की भी तारीफ की. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि आपने देश के विकास में योगदान दिया है.

कैबिनेट बैठक के बाद नकवी ने नड्डा से मुलाकात
की मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। हालांकि, दोनों नेताओं के बीच बातचीत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

मंत्री आरसीपी सिंह ने भी जदयू कोटे से इस्तीफा दिया
मुख्तार अब्बास नकवी जनता दल यूनाइटेड कोटे के अलावा केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। जदयू ने उन्हें राज्यसभा में अधिक कार्यकाल नहीं दिया है। गुरुवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर आरसीपी सिंह का आखिरी दिन है।

Related Articles

Back to top button