मुज़फ़्फ़रपुर : DM व SSP ने शहर के छठ घाटों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

मुज़फ़्फ़रपुर : बिहार मे बड़े ही आस्था और विश्वास के साथ मनाए जाने वाला छठ पर्व बुधवार यानी आज से शुरू हो गया है. छठ पर्व न सिर्फ बिहार बल्कि अन्य राज्यों मे आस्था के साथ मनाया जाता है. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के बीच छठ पर्व मनाना है, इसको लेकर सरकार द्वारा गाइडलाइंस भी जारी किया गया है. वंही शहर के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी जयंत कांत ने किया.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरो में ही छठ पर्व मनाए. या छोटे-छोटे समूहों में करें. लेकिन उसके बाद भी जिनके घरो में संभव न है वो घाटों पर आएंगे उसको देखते हुए घाटों की तैयारी हमलोग करवा रहे है. उन्होंने बताया कि घाटों की साफ-सफाई, लाइटिंग, बैरिकेटिंग की तैयारी तेज़ी से चल रही है.

वंही एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि कोरोना को लेकर जो गाइडलाइंस आई है उसमें लोगो को घरो में ही छठ पूजा मनाने की सलाह दी गई है. इसका पालन कराया जाना है. और इसके अलावा जो लोग घाटों पर आएंगे उसके लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट, और छठ घाटों पर भीड़ कम से कम हो इसके लिए कुछ निर्देश दिए गए है.

Related Articles

Back to top button