प्रणब दा का निधन मेरे लिए निजी क्षति : मुलायम सिंह यादव

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का आज निधन हो गया है। ऐसे में राजनीति को बड़ी क्षति हुई है। प्रणब मुखर्जी 2012 में भारत के राष्ट्रपति बने थे। कांग्रेस पार्टी के वह बड़े दिग्गज नेता थे। पिछले कई दिनों से उनकी सेहत बिगड़ती चली गई और वह गहरे कोमा में चले गए थे। जिसके बाद आज उनके बेटे अभिजीत ने इस बात की जानकारी दी कि उनके पिता प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया। ऐसे भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई बड़े दिग्गज नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ऐसे में देश के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर इसे निजी क्षति बताया है।

मुलायम सिंह यादव ने एक पत्र जारी कर शोक प्रकट किया है। मुलायम सिंह यादव के पत्र में लिखा है कि “भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन देश की बड़ी क्षति है। प्रणब दा प्रखर सांसद, कुशल वक्ता और प्रशासक थे। उन्होंने सभी महत्वपूर्ण कार्यालयों को संभाल कर अपनी मेधा का परिचय दिया। कठिन से कठिन समय में संसद को दिशा देने का काम किया।”

उन्होंने आगे लिखा है कि “प्रणब मुखर्जी का निधन मेरी निजी क्षति है उनसे मेरे निकट मित्रवत संबंध थे। इस असीम दुख की घड़ी में पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा होकर याद कर रहा है।”

Related Articles

Back to top button