जाने देश के किन किन नेताओ ने दो नेताजी को श्रद्धांजलि

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर,2022 यानी आज देहांत हो गया है । काफी दिनों से उनकी तबीयत बहुत खराब थी । वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे । सुबह के 8:16 बजे उन्होनें आखिरी सांस ली । 82 साल की उम्र के थे मुलायम सिंह यादव ।



भारत की राष्ट्रीपति द्रौपदी मुर्मू ने मुलायम सिंह यादव के परिजनों से और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार उन्होनें और मुलायम सिंह यादव ने मिलकर अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में कार्य किया है। घनिष्ठ संबंध हमेशा जारी रहेगें और मोदी जी हमेशा उनके विचार सुनने के लिए उत्सुक रहते थे ।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस की प्रियंका गांधी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संवेदना व्यक्त की है ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की वह इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को संवेदना व्यक्त की ।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की एक अनुभवी राजनेता के रूप में उनका योगदान अपार रहगा । परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दे ।

तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव के कहा की नेता जी को शांति मिले । यह वास्तव में भारतीय राजनीति में एक युग का अंत है ।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन डीएमके, पार्टी कोषाध्यक्ष और डीएमके संसदीय दल की ओर से संवेदना व्यक्त करी है ।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मुलायम सिंह यादव के देहांत पर अपने ट्विट के जरिए शोक प्रकट किया है ।




मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर शाम 5.23 बजे सैफई पहुंचा है । बिहार सरकार की तरह से राजकीय शोक घोषित किया है । भारत जोडों यात्रा में शोक सभा का आयोजन किया गया है । योगी आदित्यनाथ के द्वारा तीन दिन तक उत्तरप्रदेश में राजकीय शोक घोषित किया है । आपको यह बता दे की कल मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार करा जाएगा ।

Related Articles

Back to top button