मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने पत्नी राधिका के साथ बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

-अनंत अंबानी बोले, श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार अद्भुत और सुंदर धाम

वाराणसी, 31 जनवरी

देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और बहू राधिका ने मंगलवार शाम श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में हाजिरी लगाई। कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा दरबार में पत्नी के साथ पहुंचे अनंत अंबानी ने दरबार में पावन ज्योर्तिलिंग का विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया और सुखमय जीवन की कामना की। दर्शन पूजन के बाद मीडिया से रूबरू अनंत अंबानी ने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम अद्भुत और सुंदर धाम है।

बताते चले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से पिछले दिनों मुंबई स्थित घर एंटीलिया में हुई। राधिका और अनंत का रोका (सगाई) राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में हुआ। अनंत अंबानी रिलायंस के न्यू एनर्जी कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। फिलहाल वह रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं।

अनंत अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। उनकी पत्नी राधिका न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। राधिका इंडियन क्लासिकल डांसर और एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की है। इसके बाद वे हायर स्टडी के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं। वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा टीम को एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉइन किया। उन्हें क्लासिकल डांसिंग के अलावा रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग करना पसंद है। फिलहाल राधिका अपने पिता के एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में भी डायरेक्टर हैं।

Related Articles

Back to top button