धोनी के सन्यास की मांग करने वाले इस खबर को पढ़कर गर्व से सैल्यूट कर उठेंगे!

0
62

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को बताया कि महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। धोनी दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। वे इस दौरान पैरामिलिट्री रेजिमेंट में शामिल होंगे। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। बीसीसीआई विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 21 जुलाई को करेगी । गौरतलब है की धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक है जो धोनी को इंडियन टेरिटोरियल आर्मी ने साल 2011 में दी थी।

गौरतलब है कि काफी समय से भारत के पूर्व कप्तान धोनी के संन्यास की अटकले लगाई जा रही है और सेमीफाइनल में हार के बाद उन पर काफी दबाव भी था । काफी लोगो का मानना था के धोनी अब पुराने माही नही रहे और अपना फिनिशिंग टच भूल चुके है। जिससे वह टीम पर बोझ बन रहे है और बहुत से क्रिकेट पंडितो का मानना था की धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए।

भारत के सेमीफाइनल में हार के बाद धोनी सन्यास ले लेंगे, लगभग इसे तय ही माना जा रहा था। लेकिन इस सब के बाद भी धोनी के फैंस ने उनका साथ नही छोड़ा। वे धोनी को सपोर्ट करते रहे। इस सब के बाद धोनी के मैनेजर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि धोनी अभी सन्यास के बारे में नही सोच रहे है। इससे यह साफ हो गया है कि धोनी अभी सन्यास नही लेंगे। धोनी के प्रशंसक चाहते है कि धोनी 2020 में होने वाला T20 वर्ल्ड कप भी खेले।

धोनी आज भी अपने से कम उम्र के खिलाड़ियों से ज्यादा फिट है और सेमीफाइनल में भी उन्होने अर्धशतक मारा था। साथ ही वो भारत के सबसे सफल कप्तान भी रहे है । भारत के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट, 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 10,773 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा रहा। टेस्ट मैचों में धोनी ने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here