सांसद सुनीता दुग्गल ने दिये कोरोना सम्बंधी स्वास्थ्य सेवाओं हेतु दस लाख रुपये

सिरसा, कोरोना संक्रमितों के उपचार एवं कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक संसाधन जुटाने के लिए लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने जिला प्रशासन को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

श्रीमती दुग्गल आज यहां लघु सचिवालय में वर्चुअल माध्यम से जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जिले कोरोना की स्थिति की समीक्षा बैठक केद दौरान यह राशि देने की घोषणा की। इस राशि से ऑक्सीज़न, अन्य संसाधन और दवा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

बैठक में उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, सिटी मजिस्ट्रेट गौरव गुप्ता तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सांसद ने कहा कि सिरसा में संसाधनों की कमी के चलते किसी भी कोरोना संक्रमित को परेशानी नहीं होनी चाहिए। कोरोना से लोगों का जीवन बचाने के लिए हरसम्भव कदम उठाये जाएं और जिस भी चीज की जरूरत हो तो उसके बारे में अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना का फैलाव रोकने के लिए पूरी गम्भीरता से कार्य कर रही है।

बैठक में जिला उपायुक्त ने बताया कि निजी और सरकारी कोविड-19 अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं ताकि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी प्रकार दिक्कत न आये। इसके अलावा कोरोना के सम्भावित फैलाव के मद्देनजर 500 अतिरिक्त बैड की व्यवस्था कर ली गई है। जिले में निषेधाज्ञा लागू है और सख्ती से इसका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों को मैक्रो कंटनमेंट जोन बनाते हुए इन्हें सील किया गया है।

Related Articles

Back to top button