भोपाल में इतने लाख से अधिक लाेगों ने लगवाई वैक्सीन

भोपाल, मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी वैक्सीनेशन का कार्यक्रम के तहत 3 लाख 70 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले में सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर हेल्थ कोरोना वारियर्स को वैक्सीन लगाई गई। वर्तमान में 172 से अधिक केंद्रों पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तीव्र गति से चलाने के लिए जिले के सभी एसडीएम को अलग-अलग 10 वैक्सीनेशन टीम भी उपलब्ध कराई गई है। इन टीमों के द्वारा जगह-जगह कॉलोनी में जहां पर दो या दो से अधिक वैक्सीनेटर लोग मिलते हैं उनको वैक्सीन लगाई जा रही है। जिले में कल तक 3 लाख 70 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें-श्रमोदय आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा स्थगित

इसके साथ ही जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों से संपर्क कर वैक्सीन के लिए बेहतर माहौल बनाया जा रहा है। पिछले 3 दिनों में एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिले में तीव्र गति से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वैक्सीनेशन की रफ्तार भी बढ़ाई गई है। काेरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए लोगों को समझाईस दी जा रही है कि वैक्सिंग के बाद भी लोग मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। बिना कारण भीड़ भाड़ वाली जगह पर ना जाएं और कोरोना के संबंध में जारी प्रशासनिक निर्देशों का पालन करें।

Related Articles

Back to top button