पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख पहुंचा, अमेरिका में सबसे ज्यादा 54 हजार से ज्यादा मौत

कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया भर में तेजी से फैलती जा रही है। पूरी दुनिया में इस घातक वायरस ने तबाही मचा रखी है। बहुत से देशों को इस घातक वायरस के कारण लॉक डाउन करना पड़ा है। इससे पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था भी डगमगा गई है। वहीं इस घातक वायरस की वजह से अब पूरी दुनिया में 2 लाख से भी ज्यादा मौत हो चुकी है। वही अब तक इस घातक वायरस ने 29 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिका इटली स्पेन फ्रांस ब्रिटेन जैसे देशों में इस घातक वायरस ने तबाही मचा रखी है। इन देशों में हर संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद भी यह तेज कोरोना वायरस से नहीं निपट पा रहे हैं।

वहीं अब कोरोना वायरस के 2 लाख से भी ज्यादा मौतें हो जाने से खतरा और बढ़ गया है। बता दें कि इस वायरस का सबसे ज्यादा असर संयुक्त राष्ट्र अमेरिका पर पड़ा है। अमेरिका में अब तक 957000 से भी ज्यादा लोगों में यह घातक वायरस फैल चुका है। न्यूयॉर्क सिटी कोरोना वायरस का एक बड़ा केंद्र बना हुआ है। अमेरिका में अब तक 54000 से भी ज्यादा मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें इस कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में ही हुई है।

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले स्पेन में है। स्पेन में लगभग 223000 से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं और यहां पर 22500 से भी ज्यादा मौत हो चुकी है। हालांकि अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है। इटली में अब तक 26000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि इटली में हालात बेहद खराब हो चुके थे लेकिन सरकार ने हर मुमकिन प्रयास किया जिसके कारण इटली ने इस घातक वायरस को रोका है। हालांकि यूरोपियन देशों में यह घातक वायरस तेजी से फैला है। ब्रिटेन में अब तक 20000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोनावायरस हो गए थे।

Related Articles

Back to top button