यूपी में इस दिन दस्तक देगा मानसूनी, जानें किस दिन होगी पहली बारिश

Cयूपी में गर्मी अपनी  कहर बरपा रही है। चिलचिलाती धूप ने लोगो का जिना दुस्वार कर दिया है। ऐसे में सबको मानसून का बेशबरी से इंतजार है ताकि बारिश की पहली बूंदों के

लखनऊ: यूपी में गर्मी अपनी  कहर बरपा रही है। चिलचिलाती धूप ने लोगो का जिना दुस्वार कर दिया है। ऐसे में सबको मानसून का बेशबरी से इंतजार है ताकि बारिश की पहली बूंदों के साथ राहत  मिले। लेकिन अभी कुछ दिन तक राहत के कोई आसार नही हैं। मौसम विभाग की माने तो अगले चार दिन तक राहत की कोई खबर नहीं है।

बता दे किरविवार को बांदा सबसे गर्म रहा। यहां तापमान 45.6 रिकार्ड किया गया। दूसरे नंबर पर आगरा में 45.3, प्रयागराज और कानपुर में 44.8, लखनऊ, झांसी में 43.2 तथा वाराणसी का तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

17 जून को हो सकती है मानसूनी बारिश – Up News

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर हवा के कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को बादल रहे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी यूपी के आसमान पर बन रहे मानसून का असर 14 तक दिखने लगेगा। तापमान 41 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। 17 जून को मानसूनी बारिश हो सकती है।

फिलहाल चार दिन तक मौमस ऐसा ही रहेगा

मौसम विभाग का कहना है कि दो-तीन चरणों में बरसात की संभावना है। ऐसा मौसम अगले-दो तीन दिनों तक बना रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि रात में तापमान अधिक होने से दिन में गर्मी ज्यादा सता रही है। मानसून आने के पहले ऐसी स्थितियां बनती ही हैं। बता दे कि 17 जून को पहली बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-यूपी में इस दिन दस्तक देगा मानसूनी, जानें किस दिन होगी पहली बारिश

ये भी पढ़ें-यूपी हिंसा को लेकर सीएम ने बनाया बड़ा प्लान, उपद्रवियों को लेकर कही ये बात

Up NEWS

Related Articles

Back to top button