पालघर की घटना पर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने पुलिस पर खड़े किए सवाल

देश में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। वही इस बीच कई इलाकों में अपराध की घटनाएं भी देखने को मिली है। इस समय सबसे ज्यादा लोग पालघर की घटना की चर्चा कर रहे हैं। जिस पर अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी अपना बयान जारी किया है। मोहन भागवत ने कहा कि पालघर की घटना को लेकर बयानबाजी हो रही है। यह कृत्य होना चाहिए क्या? कानून व्यवस्था को हाथ में लेना चाहिए क्या? ऐसा जब होता है तो पुलिस को क्या करना चाहिए? यह सारी बातें सोचने की बातें हैं पुलिस उस दौरान क्या कर रही थी?

बता दे कि 16 17 अप्रैल की रात को महाराष्ट्र के पालघर से करीब 100 किलोमीटर दूर मॉब लिंचिंग की वारदात हुई। पालघर के गढ़चिंचाले गांव में मुंबई से सूरत जा रहे दो साधुओं और ड्राइवर की गाड़ी रोककर भीड़ ने उनकी हत्या कर दी। वायरल वीडियो में एक साधु पुलिसकर्मी के पीछे छिपकर जान बचाने की कोशिश करता भी नजर आया था लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसकी मदद नहीं की।

जिसके बाद उस साधु को भी भीड़ ने मार डाला। भीड़ के हत्थे चढ़े साधु मुंबई के जोगेश्वरी स्थित हनुमान मंदिर के थे। दोनों साधु मुंबई से सूरत अपने गुरु के अंतिम संस्कार में जा रहे थे। इस पूरे मामले पर महाराज के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उच्च जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button