अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत ने लालकृष्ण आडवाणी को किया याद…

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया। इस सब के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां मौजूद सभा को संबोधित भी किया। पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य कार्यकर्ता श्रद्धालु मौजूद रहे। इस दौरान खास बात यह रही कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि आज आनंद का क्षण है।

मोहन भागवत ने कहा कि आज आनंद का क्षण है एक संकल्प लिया था। तबके संघ प्रमुख देवव्रत जी ने कहा था की 20-30 साल काम करना होगा। तब यह काम होगा। आज 30वें साल की शुरुआत में काम शुरू हुआ है। इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कई लोग महामारी के कारण नहीं आ पाए, लालकृष्ण आडवाणी जी भी नहीं आ पाए हैं। देश में जब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है। आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है। जैसे-जैसे मंदिर बनेगा राम की अयोध्या भी बननी चाहिए। हमारे मन में जो मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए।

इस कार्यक्रम के दौरान के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5 सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हुआ है। देश में लोकतांत्रिक तरीकों के साथ ही मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इस घड़ी की प्रतीक्षा में कई पीढ़ियां गुजर चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और प्रयासों के कारण आज संकल्प पूरा हो रहा है।

Related Articles

Back to top button