हसीन जहां को हिरासत में लेने की गुस्ताखी की थी, अब हसीन गुनाह झेलेगी यूपी पुलिस!

0
78

भारतीय टीम के क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं। क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के मामले में फिर से एक नया मोड़ सामने आया है। खबरों के अनुसार आधी रात को हसीन की ससुराल से हिरासत में लिए जाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हसीन जहां को हिरासत में लेने वाले पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करते हुए उन्हें तलब किया है। बता दें कि हसीन जहां द्वारा पुलिस को दी गई अर्जी में उन्होंने शमी और उनके परिवार वालों के दबाव में ही काम करने का आरोप पुलिस वालों पर लगाया गया था।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी का अपनी पत्नी हसीन जहां से काफी समय से विवाद चल रहा है। इस दौरान हसीन 28 अप्रैल को अपनी बेटी और मेड के साथ अमरोहा स्थित ससुराल पहुंची तो उनकी ससुराल वालों से कहासुनी हो गई। इस बीच आरोप लगा है कि आधी रात को ही अमरोहा के डिडौली थाने की पुलिस शमी के घर से हसीन जहां, बेटी व मेड को जबरन थाने उठा ले गई। जिसके बाद हसीन जहां ने आधी रात को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की और कहा कि यह सब उनके पति मोहम्मद शमी के इशारे पर हुआ था। जिसके बाद अब कोर्ट ने डिडौली थाने के इंचार्ज व चार अन्य पुलिस सब इंस्पेक्टरों को अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं की अगर पांचों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है तो मोहम्मद शमी समेत उनका परिवार भी मुश्किल में पड़ सकता है।

इस मामले में दलील दी गई है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक किसी भी महिला के घर दबिश या गिरफ्तारी सूरज डूबने के बाद नहीं हो सकती है। ऐसे में आरोप है कि अमरोहा की पुलिस ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आधी रात को हसीन जहां को उसके ससुराल से हिरासत में लिया था। ऐसे में इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिसकर्मियों को अवमानना का दोषी मानते हुए पूछा है कि इनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई क्यों न की जाए ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here