मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के विकास के लिए पास किया 80 हजार करोड़ का पैकेज

मोदी कैबिनेट ने जम्मू कश्मीर को लेकर अब बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज का एलान कर दिया है। मोदी कैबिनेट ने बुधवार को कश्मीर में विकास से संबंधित कार्य के लिए इस पैकेज को मंजूरी दी है। इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी।

बता दें कि विपक्ष कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहा था। विपक्ष का कहना था कि कश्मीर के लोगो के साथ अच्छा नहीं हो रहा है। कश्मीर में ज़रूरत कि चीज़ों पर रोक लगाना गलत है।
बता दें कि कश्मीर से आर्टिकल 370 और 37ए को ख़तम करने के बाद से ही वहां इंटरनेट बंद कर दिया गया था। साथ ही वहां धारा 144 लगा दी गई थीं। जिसके बाद अब कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में इंटरनेट दुबारा शुरू किया गया है। लेकिन अब भी वहां सोशल मीडिया का लोग इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कांग्रेस के नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट याचिका भी दाखिल कि थी। इस याचिका में कहा गया है कि जम्मू और कश्मीर में धारा 144 का गलत इस्तेमाल किया गया। जिसके बाद इस याचिका की सुनवाई में कोर्ट ने सरकार पर सवालिया निशाने खड़े करते हुए कहा था कि धारा 144 का गलत इस्तेमाल किया गया है साथ ही कहीं भी इतने लंबे समय के लिए इंटरनेट सुविधा बंद नहीं की गई है। कोर्ट के ऑर्डर के बाद ही जम्मू कश्मीर में इंटरनेट की सुविधा बहाल की गई थी।

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर मोदी सरकार ने कहा था कि कश्मीर के लोगो के लिए वो काम करेंगे। वहां शिक्षा का अभाव है। नए कॉलेज और स्कूल खोले जाएंगे। वहीं अब मोदी सरकार के 80 हजार करोड़ के पैकेज एलान करने के बाद वहां ये सब काम शुरू हो सकता है।

Related Articles

Back to top button