MISSION SHAKTI : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के लिए लांच किया अभियान

17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में “Mission Shakti” अभियान लांच किया है। मिशन शक्ति अभियान महिलाओं की सुरक्षा के लिए लांच किया गया है। अभियान के लांच कार्यकर्म में युवा बालिकाओं ने सेल्फ डिफेन्स तकनीक ( Self Defence technique) का प्रदर्शन किया है।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली घटनायें हो रही है। इन सब घटनाओं के देखते हुए योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए “Mission Shakti” अभियान लांच किया है।

कार्यकर्म में मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा –
“एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हाल ही में हुई है और पीड़ित को श्रद्धांजलि देने के लिए, मैंने बलरामपुर से मिशन शक्ति अभियान को किक-ऑफ करने का फैसला किया और मैं इस कार्यक्रम को शुरू करने के लिए बेहद खुश हूं। मिशन शक्ति का उद्देश्य राज्य की प्रत्येक महिला के लिए सुरक्षा और सम्मान की गारंटी देना है। ”

ये योजना सरकार द्वारा महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के संदर्भ में एक व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है। ये योजना 17 अक्टूबर से आगमी अप्रैल तक चलेगी और हर हफ्ते अलग कार्यकर्म आयोजित हुआ करेंगे। इस योजना से बच्चियों और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए
प्रेरणा मिलेगी। और योगी सरकार का अब यही मंत्र है की महिलायें और बच्चियां खुद की रक्षा खुद कर सके इसी वजह से योजना की शुरुआत सेल्फ डिफेन्स से की गई और नवरात्री के पहले दिन से पहला कदम बढ़या गया है।

 

Related Articles

Back to top button