विद्यालय में शर्मनाक हरक़त 

विद्यालय में शर्मनाक हरक़त 

विद्यालय में शर्मनाक हरक़त

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित एक उच्च प्राथमिक विद्यालय मैं कुछ असामाजिक तत्वों ने मंगलवार की देर रात विद्यालय परिसर की दीवारों पर आपत्तिजनक बातें लिख कर सनसनी फैला दी थी। वही घटना की जानकारी सुबह सवेरे उस समय हुई जब विद्यालय का स्टाफ विद्यालय में पहुंचा जिसने देखा कि विद्यालय की दीवारों पर अशोभनीय बातें लिखी हुई थी और स्कूल प्रांगण में आपत्तिजनक सामग्री भी पड़ी हुई थी, जिसके चलते स्कूल प्रशासन ने जिसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी।

दरअसल मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के बाननगर गांव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय का है जहां देर रात कुछ असामाजिक तत्वों ने विद्यालय की दीवारों पर आपत्तिजनक बातें लिखकर सब को अचंभे में डाल दिया। सुबह सवेरे स्टॉप के  विद्यालय पहुंचने पर इस घटना की जानकारी हुई जिसके चलते विद्यालय के अध्यापकों ने जिसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दीवारों पर लिखी हुई आपत्तिजनक बातों को मिटवाकर अपनी जांच शुरू कर दी है। वही विद्यालय स्टाफ की मानें तो विद्यालय में पहले भी शरारती तत्वों ने कई बार तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है जिसके चलते विद्यालय में कहीं बाहर आपत्तिजनक सामग्रियां भी पड़ी मिली है जिसके चलते ये ज़ाहिर होता है की कुछ शरारती तत्व विद्यालय परिसर में आकर शराब का सेवन भी करते हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए जहाँ विद्यालय के अध्यापक संदीप शर्मा ने बताया कि आज जैसे ही स्टाफ स्कूल में आया तो देखा कि जो फुलवाड़ी विद्यालय में लगा रखी है, वह टूटी हुई थी शौच भी शरारती तत्वों ने यहां पर किया हुआ था और विद्यालय की जो दीवारें हैं उस पर अश्लील बातें लिखी हुई थी जो कि बिल्कुल अशोभनीय थी। जिसके बाद ग्राम प्रधान को बुलाकर विद्यालय के स्टाफ द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दी गई इससे पहले भी स्कूल में चीजों को तोड़ना पेड़ों को तोड़ना जैसी हरकतें होती रही है, कुछ शरारती तत्व यहां पर शराब का सेवन भी करते हैं जिनकी खाली बोतले विद्यालय परिसर में पड़ी हुई मिलती है विद्यालय जब तक खुलता है तब तक तो कोई नहीं आता लेकिन उसके बाद का पता नहीं यहां कौन आता है और इस तरह की हरकत करता है यह जो हरकत है बहुत है अशोभनीय है जिसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।  वह इस बारे में जानकारी लेते हुए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि आज कोतवाली क्षेत्र स्थित एक विद्यालय की सूचना आई थी कि कुछ असामाजिक तत्वों ने विद्यालय की दीवारों पर कुछ अपशब्द लिखे हैं इसके चलते सूचना पर पुलिस ने विद्यालय में पहुंचकर सबसे पहले उन शब्दों को मिटाया गया उसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। जो भी इस मामले में सम्मिलित पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button