“श्री राम जन्म भूमि” ट्रस्ट को लेकर न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में होने वाली नाराज संतों की बैठक हुई स्थगित

अयोध्या में मणिराम दास छावनी “श्री राम जन्म भूमि” न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में होने वाली नाराज संतों की बैठक स्थगित कर दी गई है। मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास से गृह मंत्री अमित शाह की टेलीफोन पर वार्ता के बाद यह बैठक समाप्त की गई है। माना जा रहा है कि संत समाज की जो नाराजगी है | वह समाप्त हो गई है। आपको बताते चलें कि भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में राम जन्म भूमि न्यास अध्यक्ष महंत गोपालदास का नाम नहीं होने से संतों में बेहद नाराजगी थी। जिसको लेकर संत समाज आज सुबह मणिराम दास छावनी में अपना विरोध दर्ज कराया था और दोपहर 3:00 बजे मणिराम दास छावनी में ही इसी विषय को लेकर बड़े निर्णय लेने की संतों ने बैठक बुलाई थी।जो अब स्थगित हो गई है।

आज सुबह बीजेपी के अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय को नाराज संतों ने मणिराम दास छावनी मंदिर में अंदर नहीं जाने दिया था। उसी के बाद बीजेपी विधायक ने पूरी समस्या को गृह मंत्री अमित शाह को बताया था और अमित शाह के संदेश को लेकर दोबारा दोपहर में बैठक से पहले अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और महापौर ऋषिकेश उपाध्याय मणिराम दास छावनी उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास से मुलाकात करने गए थे। बंद कमरे में दोनों की मुलाकात हुई थी और उसी दौरान गृह मंत्री अमित शाह की टेलीफोन पर वार्ता महंत कमलनाथ से हुई और फिर बाहर आकर संतो ने इस बैठक स्थगित किए जाने की सूचना दी।

बीजेपी के अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहां है कि अयोध्या के संतों को पूरा सम्मान दिया जाएगा और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को अहम भूमिका प्रदान की जाएगी। ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपालदास को जगह दी जाएगी। वही महंत कमल नयन दास ने कहा की वह पहले से ही कह रहे थे राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में दो प्रमुख नाम होंगे जिसमें से एक नाम महंत गोपालदास का होगा अब उनकी कोई नाराजगी नहीं है । महंत नृत्यगोपालदास की अध्यक्षता में ही राम मंदिर का निर्माण होगा।

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button