सहारनपुर में विवाह मंडप में आने वालों के लिए मास्क अनिवार्य

सहारनपुर  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना की बढती संख्या को देखते हुए विवाह मण्डप में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एस0बी0सिंह ने बैंक्वेट हाॅल और विवाह मण्डप स्वामियों को निर्देश दिया है कि विवाह मण्डप और बैंक्वेट हाॅल में कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होने कहा कि कोविड-19 के नियमों से खिलवाड करने वाले के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि कोविड के साथ-साथ प्रत्येक विवाह मण्डप और बैंक्वेट हाॅल में अग्निसुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम भी किये जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों में निर्धारित संख्या के आधार पर ही आगुतुक की संख्या निर्धारित की जाए।
आयोजककर्ता से यह लिखित में लिया जायेगा कि आने वाले समस्त व्यक्ति कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे तथा माॅस्क पहन कर आयेंगे।

उन्होने कहा कि बिना माॅस्क के किसी भी व्यक्ति को बैंक्वेट हाॅल में प्रवेश न दिया जाए। बैंक्वेट हाॅल के गेट पर प्रत्येक व्यक्ति का माॅस्क और तापमान चैक किया जाने के साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के हाथों को सेनेटाइज कराया जाए।
उन्होने कहा कि विवाह मण्डप और बैंक्वेट हाॅल में कार्य कर रहे सभी कर्मचारी भी हैण्ड गल्ब्स और माॅस्क का शत-प्रतिशत प्रयोग करेंगे।किसी भी स्थिति में एक समय में 200 से ज्यादा व्यक्तियों को आयोजन में सम्मिलित होने की अनुमनि नही दी जायेगी।

Related Articles

Back to top button