मुरादाबाद: दर्जन से ज्यादा बंदरों की संदिग्ध मौत से मचा हड़कम्प, बंदरों का किया जाएगा पोस्टमार्टम

मुरादाबाद के मूंढापांडे इलाके के जंगल मे एक दर्जन से अधिक बंदर की मौत से हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया, पुलिस ने बंदरो के पोस्टमार्टम कराने की बात कहते हुए जांच शुरू कर दी है।

देश भर में चल रहे सम्पूर्ण लॉक डाउन के बीच एक इलाके मे दर्जन भर से अधिक बंदरो के शव मिलने से हड़कम्प मचना लाजमी था, क्योंकि देश विदेश में सभी जगह कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है, और मुरादाबाद तो रेड जॉन में शामिल है। इस महामारी के चलते कई लोग अपनी जान गवां चुके है।

दरअसल मामला मूंढापांडे क्षेत्र के अफजलपुर जंगल का है। ग्राम प्रधान ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ बंदर मरे हुए पड़े है। मूंढापांडे पुलिस के होश उस समय उड़ गए जब एक खाली पड़े खेत मे छोटे-बड़े 16 बंदर मरे हुए देखे। वही पास में एक कुत्ता और एक गीदड़ का शव भी पड़ा हुआ था। किसी संक्रमण की आशंका के चलते जिला प्रशासन और वन विभाग को भी सूचना दे दी गई। वन विभाग ने मौके पर पहुँच कर वैटनरी डॉक्टर से इन शवो का मुआयना कराया और कुछ बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

एक साथ इतने जानवरो की मौत ने इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है क्योंकि कोरोना के डर से लोग पहले ही आशंकित है , और अब इन जानवरों की एक साथ मौत ने स्थानीय लोगो मे सिरहन जरूर पैदा कर दी है।

Related Articles

Back to top button