मिश्र, गहलोत, वसुंधरा सहित कई नेताओं ने महराणा प्रताप को किया नमन

जयपुर  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्य्क्ष डा सी पी जोशी, पूर्व मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयन्ती पर आज नमन किया।
मिश्र ने कहा “संघर्ष और स्वाभिमान के प्रतीक माँ भारती के महापराक्रमी अमर सपूत, महाराणा प्रताप की जयंती पर उन्हें मेरा नमन।”

गहलोत ने कहा कि मेवाड़ के सपूत, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयन्ती पर उन्हें शत-शत नमन। त्याग, तपस्या, स्वतंत्रता के पुजारी प्रताप का जीवन वीरता, शौर्य और संघर्ष का प्रतीक है। महाराणा प्रताप के स्वाभिमान, साहस, पराक्रम और त्याग का संदेश हम सभी के लिए प्रेरणादायी है।

डा जोशी ने कहा कि राष्ट्रीय गौरव , वीर शिरोमणि  महाराणा प्रताप जी की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं एवं सादर वंदन।

श्रीमती राजे ने कहा कि मातृभूमि की स्वाधीनता के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन अर्पण करने वाले, राजस्थान की आन-बान-शान के प्रतीक, मेवाड़ मुकुट वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन। उन्होंने कहा कि उनका देशप्रेम, पराक्रम और स्वाभिमानी जीवन हम सभी की लिए प्रेरणा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने कहा कि मातृभूमि की स्वाधीनता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले महान शासक, अद्वितीय योद्धा, राष्ट्रगौरव, महापराक्रमी महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने भी महाराणा प्रताप को नमन करते हुए कहा कि राष्ट्र एवं धर्म की रक्षा के खातिर अपने प्राणों की आहुति देने वाले महाराणा प्रताप की शौर्यपूर्ण गाथाएं हम सभी के लिए सदैव प्रेरणादायी हैं।

Related Articles

Back to top button