मंडी : कृषि बिल को लेकर किसानों को गुमराह कर रही कांग्रेस: राकेश शर्मा

मंडी। किसानों की आमदनी दोगुनी करने के उददेश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़े फैसले लिए हैं। हाल ही में संसद में पारित किसान बिल भी उन्हीं में से एक है। इस विधेयक को लेकर विपक्ष की ओर से हल्ला कर किसानों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। यह बात हिमाचल प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष डाॅ. राकेश शर्मा ने कही है।

रविवार को शर्मा ने कहा कि किसान मोर्चा गांव-गांव जाकर किसान बिल को लेकर लोगों को जागरूक करेगा।उन्होंने बताया कि भाजपा किसान मोर्चा हर पोलिंग बूथ पर 15 किसान प्रहरी तैनात करने जा रहा है, जो केंद्र व प्रदेश सरकार की किसानों के समर्थन की नीतियों को लोगों तक पहुंचाएगा। किसान प्रहरी किसानों व बागवानों की समस्याओं को सुनेगा और उन्हें कृषि व बागवानी मंत्री के अलावा मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर उनका समाधान करवाने का प्रयास करेगा।

प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि संसद में पारित किसान बिल के पक्ष में प्रदेश भर में 25 अक्तूबर तक किसानों के दो लाख हस्ताक्षर करवाएगा। उन्होंने कहा कि इस बिल से किसानों को बिचौलियों से निजात मिलेगी। जो एक रुपये में से पचासी पैसे डकार जाते थे। किसानों को मात्र पंद्रह पैसे ही मिल पाते थे। उन्होंने कहा कि किसान बिल में किसानों के हित में न्यूनतम समर्थन मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस बिल से परेशानी है तो वो बिचौलिए हैं। जबकि किसानों और उपभोक्ताओं को इससे फायदा होगा।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आमदनी दोगनी करने के उददेश्य से किसान समृद्धि योजना शुरू की है, जिससे देश के करीब दस करोड़ किसानों के खाते में छह-छह हजार रुपये डाले जा रहे हैं। जिससे किसान जरूरत के समय खाद व बीज खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि अब किसान बीज व खाद के अभाव में आत्महत्या नहीं करेगा।

Related Articles

Back to top button