केंद्रीय विद्यालय में नमाज पढ़ने पर प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति, बोलीं- यहां बच्चियां सुरक्षित नहीं

 अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 में बनी मस्जिद में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई है। सासंद ने 7 नंबर बस स्टॉप स्थित केंद्रीय विद्यालय में पहुंचकर प्रिंसीपल से आपत्ति जताई और विद्यालय को छात्राओं के लिए असुरक्षित बताया। साध्वी ने प्रिंसीपल पर कार्रवाई की मांग भी की है और यहां के स्थानीय विधायक आरीफ मसूद पर आरोप लगाए हैं।

भोपाल के 7 नंबर बस स्टॉप के पास स्थित केंद्रीय विद्यायल पहुंची साध्वी प्रज्ञा ने प्रिंसीपल से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मुझे स्कूल के बाहर गुमटी लगाने वालों से शिकायत मिली कि विद्यालय में स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ी जाती है। जिस पर मुझे आपत्ति है। विद्यालय में पहली से 12वी तक की छात्राएं पढ़ती है इसलिए वे असुरक्षित है। उन्होंने कहा कि मुझे आपत्ति है बच्चियां कैम्पस में सुरक्षित नहीं हैं। शुरू में यहां 15 लोग नमाज पढ़ने आते थे अब 300 लोग आते हैं। स्कूल प्रिंसिपल ने ये रोकने की कोशिश नहीं की। भारत में सब को आराधना की स्वतंत्रता है लेकिन जबरदस्ती आराधना ठीक नहीं है।

साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाए कि मामले में राजनीति की जा रही है। प्रिंसीपल ने भी रोकने की कोशिश नहीं की और स्थानीय विधायक आरीफ मसूद भी मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस मामले में जांच होगी और उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्कूल प्रिंसीपल ने बताया कि सांसद प्रज्ञा कुछ लोगों की शिकायत पर आई हैं। स्कूल में बच्चियां पूरी तरह सुरक्षित है। गार्ड और टीचर बच्चों की पूरी निगरानी करते हैं। मस्जिद में नमाज बहुत पहले से ही पढ़ी जाती है। यथास्थिति बनी हुई है। उन्होंने मामले में सरकार से स्कूल को सुरक्षित बनाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button