लखनऊ में बंद किए गए स्कूल और ऑफिस, जानिए क्या है वजह!

इससे पहले कमिश्‍नर डॉ. रोशन जैकब की ओर से जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, मान्‍यता प्राप्‍त और निजी स्‍कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया गया था

यूपी (UP) के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से राजधानी लखनऊ (Lucknow) का भी हाल बेहाल हो गया है. बारिश से लखनऊ में बड़े हादसे की भी खबर है. बताया जा रहा है कि दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के 4-4 लाख मुआवजे का एलान किया है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है और अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी आशंका है. इसे देखते हुए लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार (Surya Pal Gangwar) ने शुक्रवार को जिले के सभी स्‍कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे.

 

 

इससे पहले कमिश्‍नर डॉ. रोशन जैकब की ओर से जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, मान्‍यता प्राप्‍त और निजी स्‍कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया गया था. इसके अलावा सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को भी बंद किया गया है. प्रशासन ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है. विश्‍वविद्यालयों और दूसरे उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं को भी सलाह दी गई है. विश्‍वविद्यालयों में अवकाश का फैसला कुलपति अपने स्‍तर पर लेंगे. यह आदेश शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के स्कूलों के लिए है. सभी स्कूल प्रबंधनों को आदेश भेज दिया गया है, जिससे वे विद्यार्थियों के अभिभावकों को समय पर सूचित कर सकें.

Related Articles

Back to top button