तांडव के निर्माता व निर्देशक से आज मुंबई में पूछताछ करेगी लखनऊ पुलिस

तांडव वेब सीरीज में सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और कई अन्य अशोभनीय बातों की वजह से दर्ज करायी गई एफआईआर में पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। शासन के आदेश पर न सिर्फ रविवार को एफआईआर दर्ज हुई बल्कि एक टीम कार्रवाई के लिए सोमवार को मुंबई रवाना भी कर दी गई। यह टीम मंगलवार को आरोपी डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजन प्राइम के ओरिजनल कन्टेंट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़े-UPCM योगी आदित्यनाथ के तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी की जमानत खारिज

इस मामले के तूल पकड़ने पर कई बड़े अफसरों ने इस वेब सीरीज को देखा। फिर तय हुआ कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करायी जाए। इसके बाद ही रविवार को इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी थी। रविवार रात को बड़े अफसरों ने तय किया कि इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी है। इस पर ही सोमवार को इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम सड़क मार्ग से मुंबई के लिए रवाना कर दी गई। यह टीम मंगलवार को इन लोगों से पूछताछ करेगी।

गिरफ्तारी भी हो सकती है
आईटी एक्ट की धारा में उम्रकैद तक की सजा हो सकती है। लिहाजा पूछताछ के बाद पुलिस इनकी गिरफ्तारी भी कर सकती है। पर, विवेचक इस बारे में बयान मिलने के बाद कोई निर्णय लेगा। वहीं पुलिस अफसर इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं। इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए टीम मुंबई भेजी गई है।

 

Related Articles

Back to top button