बड़ी खबर : इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को 2 महीने की दी जमानत

पूर्व मंत्री को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज जमानत दे दी है। यह जमानत उन्हें 3 महीने तक के लिए दी गई है। बता दें कि पिछले कई समय से वह जमानत की अर्जी डाल रहे थे जिसके बाद अब कोर्ट ने उन्हें आखिर का बड़ा फैसला लेते हुए 3 महीने की जमानत मंजूर कर ली है। यह जमानत उन्हें 5 लाख के पर्सनल बांड और दो जमानतदारों की शर्त के साथ उन्हें दी गई है।

हालांकि कोर्ट ने ही है अभी साफ कर दिया है कि गायत्री प्रजापति को देश से बाहर नहीं जाना होगा। बता दे कि दुष्कर्म के मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति लखनऊ जेल में बंद है। उन्होंने इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में अंतरिम जमानत अर्जी दाखिल की थी। इस पर सुनवाई लखनऊ बेंच ने कि और शर्तों के साथ उन्हें जमानत दे दी है।

बता दे कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान ही गायत्री प्रजापति ने दो बार जमानत याचिका लगाई थी लेकिन दोनों बार कोर्ट ने उसे अस्वीकार भी कर दिया था। बाद में गायत्री प्रजापति ने अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया और इसके बाद लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और अभी गायत्री प्रजापति का वही इलाज भी चल रहा है।

ऐसे में गायत्री प्रजापति ने एक बार फिर जमानत याचिका दाखिल करते हुए यह दलील दी है कि केजीएमयू के जिस विभाग में भर्ती हैं वहां उसे कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा भी है। यह वार्ड कोरोना वार्ड के पास स्थित है। इसके बाद उन्हें 3 महीने की जमानत दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button