फरवरी में तीसरी बार बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, इस महीने इतने रुपये महंगा हुआ रसोई सिलेंडर

नई दिल्ली: LPG Gas Cylinder Price Today: रसोई गैस का सिलेंडर (LPG) के दाम फिर बढ़ गए हैं. IOC ने फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम फरवरी में तीसरी बार बढ़ाए हैं. इसके पहले 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे

तीसरी बार बढ़े दाम

दिसंबर में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में दो बार बढ़ोतरी हुई थी. 1 दिसंबर को 594 रुपये से बढ़ाकर इसका रेट 644 किया गया ​था और फिर 15 दिसंबर को एक बार फिर इसकी कीमत 694 रुपये कर दी गई. यानी एक महीने के अंदर 100 रुपये बढ़ोतरी की गई थी. लेकिन जनवरी में कीमतें नहीं बढ़ाईं गईं. जनवरी में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस (14.2 KG) की कीमत 694 रुपये थी. फरवरी की शुरुआत में घरेलू गैस की कीमत में तो बढ़ोतरी नहीं की गई थी और यह अपनी पुरानी कीमत 694 रुपये में ही उपलब्ध हो रही थी.

ये भी पढ़ें-भदोही में सनकी पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर होंगे हैरान

1 फरवरी को कीमतों में बढ़ोतरी नहीं देखी गई, लेकिन 4 फरवरी को फिर से इसके रेट बढ़ाकर 719 रुपये कर दिए गए. यानी 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. और एक बार फिर 10 दिन के अंदर एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. आज एक बार फिर इसके दाम 769 रुपये से बढ़ाकर 794 रुपये कर दिया गया है.

आज से दिल्ली में LPG सिलेंडर का रेट 794 रुपये हो गया है, यानी सिर्फ फरवरी में LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ चुके हैं. एलपीजी की कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पेट्रोल की कीमतें अबतक के उच्चतम स्तर को छू रही है.

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं. https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button