महापुरुषों के प्रति प्रेम बंगाल में भाजपा का चुनावी दिखावा – झामुमो

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता रैली को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा वैसे साम्यवादी-समाजवादी चिंतकों को अपने संघी विचारधारा से जोड़ रही है, जिसका कभी संघ से कोई संबंध ही नहीं रहा है।

पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने यहां कहा कि पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के ठीक पहले श्री मोदी के कार्यक्रम में आज कई ऐसे-ऐसे जीव देखे गये, जो पहले कभी देखे भी नहीं गये थे।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा द्वारा बंगाल या पूर्वी भारत के कुछ बुद्धिजीवी लोगों को अपना बताना निंदनीय है। आज भाजपा वैसे साम्यवादी-समाजवादी चिंतकों को अपने संघी विचारधारा से जोड़ रही है, जिसका कभी संघ से कोई संबंध ही नहीं रहा है।

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टियों में विचारधारा की लड़ाई हो सकती है। लेकिन केवल चुनावी मौसम को देखकर किसी को अपना बनाना यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि चाहे वह रामकृष्ण परमहंस हो या लोकनाथ बाबा, मध्व सम्प्रदाय के स्वामी जी, रविंद्र नाथ टैगोर, विवेकनंद हो या नेता जी सुभाष चंद्र बोस हो. सभी को केवल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना बता रही है. लेकिन ऐसा करने से पहले भाजपा को संघ का इतिहास पढ़ना चाहिए, वहीं संघ से जहां से वह निकली है।

Related Articles

Back to top button