कश्मीर की विक्टर फोर्स में तैनात होगा देश का सबसे विक्टर कैप्टन!

0
83

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई को 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) जॉइन करेंगे। धोनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे और इस दौरान सेना में अपनी सेवाएं देंगे।
लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद उपाधि) ने धोनी के बारे में जानकारी दी है कि वह पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे। वह 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। यह यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है। धोनी के जिम्मे पैट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी रहेगी।

2017 में भी जम्मू -कश्मीर गए थे धोनी

साल 2017 में भी धोनी जम्मू-कश्मीर के बारामूला जा चुके है। जहां उन्होंने आर्मी की ओर से आयोजित क्रिकेट मैच में बतौर गेस्ट हिस्सा लिया था। धोनी इस मैच को आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर ही देखने पहुंचे थे। एमएस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था।

धोनी का सेना प्रेम

धोनी का सेना प्रेम किसी से छिपा नहीं है। वो काफी बार अपने सेना और देश प्रेम के बारे में बाते करते नज़र आए है और सेना में जाने की अपनी इक्छा भी जाहिर की है। वो विश्व कप के दौरान भी ग्ल्वज पर ‘बलिदान बैज’ लगाकर खेलते नज़र आये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here