यूपी में पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक रद्द, CM योगी ने किया सतर्क, जानें क्या हैं वजह

त्‍योहारों में कानून-व्‍यवस्‍था के इंतजामों को लेकर छुट्ट‍ियां रद्द

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां चार मई तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर चीफ सेक्रेटरी ने इस सम्‍बन्‍ध में आदेश जारी कर दिए हैं। जो अधिकारी पहले से अवकाश पर हैं उनसे भी 24 घंटे के अंदर तैनाती स्‍थल पर लौटने को कहा गया है।

बता दे कि थानेदार से लेकर पुलिस अधीक्षक और सभी फील्‍ड अफसरों की छुट्टियां निरस्‍त की गई हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने सरकारी कार्यालयों में दोपहर के भोजन का समय (लंच टाइम) भी निश्चित कर दिया गया है। सीएम ने कहा है कि लंच के बाद अधिकारी-कर्मचारी तुरंत काम पर लौट आएं। छुट्ट‍ियां रद्द किए जाने के पीछे त्‍योहारों में कानून-व्‍यवस्‍था के इंतजामों को वजह बताया गया है।

बिना मंजूरी जुलूस-शोभायात्रा पर रोक

इसके साथ आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक पर्व और त्योहारों को देखते हुए यूपी में बिना मंजूरी शोभायात्रा और जुलूसों पर रोक लगा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट हिदायत दी कि किसी शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस को अनुमति देने से पूर्व आयोजक से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र भी लिया जाए। अनुमति केवल उन्हीं धार्मिक जुलूसों को दिया जाए, जो पारंपरिक हों। नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए।

Related Articles

Back to top button