14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा

0
83

बीजेपी नेता चिन्मयानद(Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा(Law Student) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। छात्रा को बुधवार सुबह चौक कोतवाली ले जाया गया था। छात्रा की गिरफ्तारी के समय उनके भाई और पिता भी मौजूद थे। वहां से मेडिकल कराने के बाद छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

चिन्मयानन्द रेप मामले में लड़की पर जैसे को तैसा मिलता दिखाई पड़ रहा है। चिन्मयानन्द को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के बाद अब लॉ छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। शाहजहांपुर केस में लड़की पर चिन्मयानंद(Chinmayanand) से उगाही करने का आरोप था। चिन्मयानन्द(Chinmayanand) ने आरोप लगाया था की छात्रा(Law Student) ने उनसे 5 करोड़ की रंगदारी की मांग की है। इसके चलते एसआईटी(SIT) ने बुधवार सुबह कोतवाली पुलिस के साथ आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में छात्रा के तीन करीबियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। छात्रा के 2 भाइयों को रिमांड पर भेजा गया है।

एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा के अनुसार, तीनों ने उनके खिलाफ दायर जबरन वसूली मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली थी, हालांकि छात्रा ने आरोपों से इनकार किया था। आरोप को लेकर छात्रा ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि जिन लोगों ने चिन्मयानंद से बचने में मेरी मदद की, वे मेरा इस्तेमाल कर रहे थे। मुझे जबरन वसूली मामले से कोई लेना देना नहीं है। मुझे लगता है कि यह सब नाटक मेरे बलात्कार के आरोपों को कम करने के लिए किया जा रहा है।’

गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीड़ित छात्रा(Law Student) के अग्रिम ज़मानत की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद मंगलवार को कोर्ट ने अग्रिम जमानत के लिए 26 सितंबर को एसआईटी(SIT) से तथ्य पेश करने को कहा था। लेकिन एसआईटी ने बुधवार सुबह छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी चीफ नवीन अरोड़ा रात में ही लौटे थे और उनके लौटते ही आज सुबह की कार्रवाई घर से लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here