लालू यादव दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती, तेजस्वी यादव रहे मौजूद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को दिल्ली एम्स के CNC(Cardiothoracic and Neuro sciences centre) के CCU (कृटिकल केयर यूनिट में एडमिट किया गया है।

कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ. राकेश यादव के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की जांच और इलाज में जुट गई है। उनके स्वास्थ्य के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

लालू यादव को पहले से दिल व किडनी की बीमारी है। उनके दिल की बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि उन्हें संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण हालत गंभीर होने पर रांची से मेडिकल बोर्ड ने एम्स भेजने का फैसला किया। उन्हें रांची से एयर एंबुलेंस से रात में दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया। एयरपोर्ट से एंबुलेंस से उन्हें रात करीब 9:45 बजे एम्स लाया गया।

म्स में उनके इलाज के लिए पहले से व्यवस्था कर दी गई थी। डाॅक्टरों की टीम भी तैयार थी। इसलिए एम्स पहुंचने पर उन्हें सीधे कार्डियक सेंटर के आइसीयू में ले जाया गया। बताया जा रहा है कि उनका इलाज करने वाले डाॅक्टरों की टीम में पल्मोनरी मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, क्रिटिकल केयर सहित कई विभागों के डॉक्टर शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार लालू की हालत चिंताजनक बनी हुई है। लालू के बेटे तेजस्वी ने बताया कि उनके फेफड़ों में पानी जम गया है। वहीं उनके चेहरे में काफी स्‍वेलिंग आ गई है। इस कारण उनका चेहरा फूल गया है।

Related Articles

Back to top button