खास खबर- अब ‘आम’ नही रहे लालू!

0
82

लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे है | अब लालू प्रसाद की जीभ पर डाॅक्टरों ने ताला लगा दिया है। लालू प्रसाद यादव अब अपना मनपसंद फल आम नहीं खा सकेंगे | ऐसा करने के लिए उन्हें डॉक्टरों ने सलाह दी है | लालू प्रसाद यादव को पहले ही डाॅक्टरों ने मांसांहार खाने पर पाबंदी लगा दी थी। गर्मी के इस मौसम में लालू प्रसाद का पसंदीदा फल आम होता है जिसे लालू बड़े ही चाव से खाते हैं। लालू प्रसाद यादव को भागलपुरी लगंडा आम बेहद ही पसंद है। पहले लालू प्रसाद यादव को डॉक्टरों की ओर से कम मात्रा में आम खाने की इजाजत दी गई थी। लेकिन उनके चाहने वाले लगातार बिहार से लालू प्रसाद के लिए आम भेज रहे हैं। ऐसे में अधिक आम खाने से वे परहेज नहीं कर रहे। लालू प्रसाद दिनभर में दो आम खा जाते हैं।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दही, चूड़ा और आम बेहद ही पसंद है। खाने-पीने के शौकीन लालू प्रसाद का ब्लड शुगर लगातार सामान्य से ज्यादा बढ़ा हुआ है। लालू का इलाज कर रहे रिम्स के मेडिसिन विभाग के डॉ. डीके झा ने बताया कि आम खाने से लालू का शुगर बढ़ रहा है। डॉक्टरों ने उन्हें दिन में एक आम खाने की इजाजत दी थी। लेकिन लालू एक से ज्यादा आम खा रहे हैैं। आम के ही कारण उनका ब्लड शुगर रोजाना बढ़ा हुआ पाया जा रहा है। ब्लड शुगर को कम करने के लिए डॉक्टर लगातार इंसुलिन की मात्रा बढ़ा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद लालू के आम खाने से सुगर लेवल बढ़ने के कारण आम खाने पर ही पाबंदी लगा दी गयी है।

फिलहाल नए मेडिकल संबंधित जांच रिपोर्ट के अनुसार लालू की अन्य बीमारी संबंधित समस्याएं सामान्य हैं। लेकिन अभी भी लालू की किडनी 50 प्रतिशत ही काम कर रही है। लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी की करारी हार के बावजूद लालू छककर आम के मजे ले रहे थे जिसे रिम्स के डाॅक्टरों ने बंद करवाकर लालू के लिये एक और मुश्किल खड़ी कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here