आंध्र की विधानसभा के पूर्व स्पीकर की मौत का मामला गहराया, केंद्र से शिकायत

0
79

पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव(Kodela Siva Prasad Rao) की मृत्यु का मामला बुधवार सुबह केंद्र तक पहुंचा। तेलुगु देसम पार्टी(TDP) ने अपने नेता की मृत्यु की शिकायत गृह राज्य मंत्री से की है। तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सरकार पर मानसिक पीड़ा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वह राव(Kodela Siva Prasad Rao) के खिलाफ कई मामलों में उन्हें ‘मानसिक’ पीड़ा दे रही थी।

आंध्र प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव(Kodela Siva Prasad Rao) की मृत्यु से राज्य में एक राजनीतिक जंग शुरू हो गई है। उनकी आत्महत्या के लिए तेलुगु देशम पार्टी ने वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है। तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह राव के खिलाफ कई मामलों में “फजीहत” कर रही थी। वहीँ वाईएसआर कांग्रेस ने कहा कि इसका राव की मौत से कोई लेना-देना नहीं है।

थप्पड़ मारा था राव को

बता दें 16 सितम्बर को राव ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। शिवप्रसाद राव ने हैदराबाद के एक अस्पताल में दम तोडा। वे आंध्रा प्रदेश विधानसभा के स्पीकर के पद पर कार्यरत थे। गौरतलब है कि 72 वर्षीय राव को पिछले महीने आंध्र प्रदेश पुलिस ने विधानसभा के फर्नीचर पर अवैध कब्जे को लेकर मामले के साथ थप्पड़ मारा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here