जानिए क्यों सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम ने कहा- ऐसे चुनाव से कोई फायदा नही

रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान सुबह से जारी है। इस बीच सपा ने दोनों जगहों पर प्रशासन और पुलिस को घेरा है।

यूपी:  रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान सुबह से जारी है। इस बीच सपा ने दोनों जगहों पर प्रशासन और पुलिस को घेरा है। सपा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। रामपुर में तो सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम ने ये तक‍ कह दिया कि ऐसे चुनाव से कोई फायदा नहीं है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि रामपुर में वोट देने के लिए दो आईडी दिखाने का नियम लागू कर दिया गया है। हालांकि प्रशासन ने उनके आरोपों को नकार दिया है।

SP MLA Abdullah Azam ऐसे चुनाव से कोई फायदा नहीं

उधर, समाजवादी पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य अरविंद सिंह ने मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को लिखी एक चिट्ठी में आरोप लगाया है कि आजमगढ़ के गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़ सदर और मेहनगर विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों से एक साजिश के तहत भाजपा के इशारे पर गड़बड़ी की नीयत से उनकी पार्टी के सभी बूथ एजेंटों को निकाल दिया गया है। उन्‍होंने आशंका जताई कि इससे चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हो सकती है। उन्‍होंने चुनाव आयोग से इस मामले में तत्‍काल कार्रवाई करने की मांग की है। रामपुर को लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं पर हो रही कार्रवाई के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की जा रही है।

SP MLA Abdullah Azam सपा ने पुलिस पर लगाया ये आरोप

एक शिकायत में कहा गया है कि वोटिंग को प्रभावित करने के लिए स्‍वार विधानसभा क्षेत्र के टांडा और दरयाल क्षेत्रों में सपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई। सपा ने पुलिस पर आरोप लगाया है। कल कुछ सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ऐक्‍शन को लेकर आज आजम खान ने भी सरकार पर तंज कसा। सुबह एएनआई से बात करते हुए आजम ने कहा-‘हमसे बड़ा अपराधी कौन है? तो हमारे साथ जो चाहे करे। मुर्गी, बकरी, भैंस, पुस्तक और फर्नीचर के आरोपी है तो हमारे शहर को भी वैसा मना गया है, तो जो चाहे करे..हमें तो सहना है रहना है।’

उन्‍होंने कहा कि हम तो सारी रात जागे हैं और हमारे प्रत्याशी संसद के सभी थाने गए हैं। सबसे ज्यादा अभद्र व्यवहार थाने गंज के इंस्पेक्टर ने किया और लोगों के साथ मार-पीट भी की। अगर वोट प्रतिशत गिराई जाती है तो इसका इल्जाम पूरा प्रशासन पर आएगा। सपा के आरोपों को खारिज करते हुए रामपुर के डीएम रवीन्‍द्र कुमार ने कहा कि प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की है। मतदाता अपने अधिकार का इस्‍तेमाल करने के लिए भयमुक्‍त होकर निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-UP Byelection: आजमगढ़ और रामपुर में शांतिपूर्ण मतदान जारी, सीएम ने की ये अपील

ये भी पढ़ें-UP Byelection: आजमगढ़ और रामपुर में शांतिपूर्ण मतदान जारी, सीएम ने की ये अपील

UP By election

Related Articles

Back to top button