जानिए क्यों नारायणसामी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात

पुड्डुचेरी, पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उप राज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग करते हुये उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस दौराननारायणसामी के साथ मंत्री मल्लादी कृष्णा राव और कांडासामी तथा लोकसभा सदस्य वी वैथीलिंगम भी मौजूद रहे।

इस ज्ञापन की प्रतिलिपि मीडिया को उपलब्ध कराई गई है। ज्ञापन में नारायणसामी ने कहा है कि दिन-प्रतिदिन सुश्री बेदी के प्रशासन की एकाधिकार शैली बढ़ती जा रही है और वह संवैधानिक प्रावधानों और विधि का शासन प्रावधानों का पूरी तरह उल्लंघन कर रही हैं और मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश की इस मामले में पूरी तरह उपेक्षा कर रही हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह (सुश्री बेदी) एकतरफा रूप से सचिवों, मुख्य सचिवों और अन्य अधिकारियों को मौखिक रूप से निर्देश जारी कर रही हैं और यह पूरी तरह कानून के नियम के प्रावधानों के खिलाफ है

ये भी पढ़ें-दंतेवाड़ा में तीन नक्सली गिरफ्तार, डिप्टी कमांडर भी शामिल

एवं यह माननीय मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का भी उल्लंघन है जिसमें कहा गया था, “हम उम्मीद करते हैं कि पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निर्वाचित सरकार और प्रशासक/उप राज्यपाल विभाजित होकर नहीं बल्कि एकजुट होकर कार्य करेंगे।” नारायणसामी ने सुश्री बेदी के खिलाफ कई आरोप लगाते हुये कहा कि वह (सुश्री बेदी) लोकतंत्र के लिए खतरा हैं और अपने निजी हित के लिए विधि का नियम और केन्द्र सरकार के निर्देशों का लगातार उल्लंघन कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button