झगड़े में एक व्यक्ति की मौत जानिए क्या है वजह

 महाराष्ट्र में सांगली जिले की कवठे-महंकल तहसील के बोरगांव में उप सरपंच के चुनाव में गुरुवार को अपराह्न दो राजनीतिक गुटों के बीच हुए झगड़े में एक उप सरपंच पद के उम्मीदवार की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य सदस्य समेत 10 लोग घायल हो गये।
कवठे-महंकल पुलिस के अनुसार उप-सरपंच नामदेव पाटिल के इस्तीफे के बाद श्री पाटिल के स्थान पर नये उप-सरपंच के चुनाव के लिए एक विशेष बैठक बुलाई गई, जिसमें 11 चुने गये सदस्यों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आठ (भाजपा सांसद संजय पाटिल समूह) तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तीन सदस्य (राकांपा विधायक सुमान पाटिल समूह)
सांसदों में से 11 निर्वाचित सदस्य संजय पाटिल थे। समूह और तीन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक सुश्री सुमन पाटिल समूह मौजूद थे। सुश्री सुमन पाटिल समूह, संजय पाटिल समूह से दो सदस्यों को तोड़ने की योजना बना रहे थे।
दोनों समूहों के बीच मारपीट शुरू हो गयी जिसमें उप सरपंच पद के उम्मीदवार पांडुरंग जर्नादन काले और गणेश पाटिल बुरी तरह घायल हो गये। श्री काले और श्री पाटिल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन श्री काले को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और श्री पाटिल की हालत गंभीर बनी हुयी है।
सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोनों समूहों के लोगों को वहां से हटाया। पुलिस बोरगांव में स्थिति को संभालने के लिए बनी हुयी है।

Related Articles

Back to top button