कुछ देर में शुरू होगी किसान महापंचायत, चढूनी ने किसानों से की यह अपील

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच 28 अगस्त को हुई झड़प के विरोध में करनाल की अनाज मंडी में कुछ देर में किसानों की महापंचायत (Mahapanchayat) शुरू होने वाली है. इसमें कई राज्यों से आंदोलनकारी पहुंचेंगे और लघु सचिवालय का घेराव करेंगे. इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए करनाल (Karnal) में सुरक्षा के लिए पुलिस व अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं. प्रशासन ने जिले में सोमवार को धारा-144 लागू कर दी. वहीं करनाल, जींद, कुरुक्षेत्र, कैथल और पानीपत में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर सोमवार रात से मंगलवार रात 12 बजे तक रोक लगा दी है. जमीन से लेकर आसमान तक पुलिस की नजर है.

वहीं किसान नेता गुरनाम चढूनी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि कोई किसान उपद्रव ना करें. भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि पुलिस की ओर से सभी नाके हटाए जा रहे हैं, कहीं भी किसी को रोका नहीं जाएगा. उन्होंने किसानों से अपील की है कि किसान शांतिपूर्वक तरीके से करनाल की अनाज मंडी में पहुंचे.

उन्होंने किसानों से कहा कि किसी ने भी उपद्रव नहीं करना है. रास्ते में पुलिस रोके तो मानवता का परिचय देना है. हमारा आंदोलन शांतिपूर्वक रहेगा. अगर किसी ने कोई गड़बड़ की तो आंदोलन टूट जाएगा. पुलिस का मैसेज आया है कि सभी बैरिकेट हटाए जा रहे हैं. किसी को रोका नहीं जा रहा है. पंचायत में ही सभी फैसले लिए जाएंगे.

वहीं किसानों की महापंचायत के मद्देनजर चंडीगढ़-नई दिल्ली नेशनल हाईवे पर लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने ट्रैफिक डाइवर्ट (Traffic Divert) करने का फैसला किया है. इसके तहत जीटी रोड पर दिल्ली से आने वाले ट्रैफिक को पानीपत से और चंडीगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को कुरुक्षेत्र से ही डाइवर्ट कर दिया जाएगा. वाहनों के आने-जाने के लिए अलग-अलग 4 रूट बनाए गए हैं.

Related Articles

Back to top button