केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने भेजा 6 दिन की रिमांड पर

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के मना करते हुए 28 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेज दिया है।

हालांकि ई़डी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत का अनुरोध करते हुए कहा कि वह मामले में शामिल पार्टी के नेताओं के साथ ‘मुख्य साजिशकर्ता’ थे.

बीते दिन देर रात को ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। उन्‍होंने कहा कि ईडी साबित करे कि आखिर केजरीवाल की गिरफ्तारी की जरूरत क्यों है?

दूसरी तरफ ईडी ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की  10 दिन की रिमांड मांगी है। ईडी की तरफ से कहा गया कि आगे की जांच की तह में जाने के लिए रिमांड ज़रूरी है।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आज अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जितने नेताओं को चाहे, जेल भेज सकती है. मगर, जनता को जेल नहीं भेज पाएंगी. समय बड़ा बलवान होता है. समय आने पर जनता उन्हें सबक सिखाएगी. झूठे केस दर्ज कराने में भाजपा ने ‘ब्रह्मांड रिकॉर्ड’ बना दिया है।

वहीं केजरीवाल के गुरु कहे जाने वाले अन्ना हजारे ने कहा कि केजरीवाल को उनके कर्मों की सजा मिल रही है। उन्होंने कहा,” मुझे दुख इस बात का है कि केजरीवाल मेरे साथ शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, लेकिन अब वो शराब पर नीति बना रहे हैं।”

विपक्ष ने चुनाव आयोग में केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध जताया।

Related Articles

Back to top button