कमलनाथ के भाई-भाभी की रहस्यमय तरीके से हुई हत्या

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में गुरुवार रात घर में घुसकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या कर दी गई। हमलावरों ने हत्या करने के बाद घर में लूटपाट भी की।

दोहरे हत्याकांड की सूचना पर जिले के पुलिस कमिश्नर समेत आलाधिकारी और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्या में किसी जानकार का हाथ है। हमलावरों ने पहले कारोबारी के साथ बैठकर शराब पी और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई और कारोबारी 70 वर्षीय नरेंद्र नाथ और भाभी 65 वर्षीय सुमन नाथ ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में रहते थे। कारोबारी नरेंद्र नाथ का दिल्ली में स्पेयर पार्ट्स का व्यवसाय था।

कारोबारी नरेंद्र नाथ का एक बेटा और एक बेटी है। बेटा रोहित ग्रेटर नोएडा की एडब्ल्यूएचओ सोसाइटी में परिवार के साथ रहता है। उनकी बेटी प्रीति दिल्ली के सरिता विहार में रहती है।

गुरुवार की रात कारोबारी नरेंद्र नाथ के घर में कुछ लोग आए थे। उन्होंने मकान के बेसमेंट में बैठकर कारोबारी नरेंद्र नाथ के साथ पहले शराब पी। इसके बाद हमलावरों ने कारोबारी नरेंद्र नाथ और उनकी पत्नी सुमन नाथ की हत्या कर दी।

कारोबारी दंपति के दामाद और बेटी शुक्रवार की सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंचे तो हत्या के बारे में पता चला। इस मामले में कारोबारी दंपति के बेटे रोहित की पत्नी निधि ने बीटा दो कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला पैसे के लेन-देन का लग रहा है। कारोबारी ने कुछ लोगों को ब्याज पर पैसे दे रखे थे।

घटना को अंजाम देने वाले हमलावर जानकार हैं। पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हैं। हमलावरों को जल्द गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

मृतक दंपति मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खानदान के हैं। इस मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।” -राजेश सिंह, डीसीपी

लेन-देन को लेकर घटना की आशंका

पुलिस ने पैसे के लेन-देन को लेकर दंपति की हत्या की आशंका जाहिर की है। बताया जा रहा है कि कारोबारी नरेंद्र नाथ ने कुछ लोगों को ब्याज पर पैसे दे रखे थे।

पता चला है कि ग्रेटर नोएडा में उनकी फैक्ट्री भी थी। इसे उन्होंने बेच दिया था। इसके पैसे के लेन-देन को लेकर भी कुछ विवाद सामने आ रहा है।

हत्या से पड़ोसी सकते में

सेक्टर-अल्फा-2 में हुए इस दोहरे हत्याकांड से लोग सकते में हैं। वारदात का शिकार हुई सुमन नाथ सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं।

भारतीय योग संस्थान से जुड़ी सुमन सेक्टर की महिलाओं को वर्षों से योग सिखाती चली आ रही थीं। वह आरडब्ल्यूए की संरक्षक भी रह चुकी थीं। इस घटना से पड़ोसी गमजदा हैं।

Related Articles

Back to top button