भोपाल जिले की ग्राम पंचायतों में इस तारीख को होगी कबड्डी प्रतियोगिता

भोपाल,  मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में पारंपरिक खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने एवं युवाओं के स्वास्थ्य को मजबूत करने के उद्देश्य से 25 फरवरी से सभी ग्राम पंचायतों से लेकर संभाग स्तर तक कबड्डी प्रतियोगिता होगी।


एडीएम विकास मिश्रा ने बताया कि जिले के ग्रामीण युवाओं के स्वास्थ्य और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिये पारंपरिक खेल गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए जिले की सभी ग्राम पंचायतों से संभाग स्तर तक कबड्डी टूर्नामेंट होगा।

उन्होंने बताया कि 25 फरवरी से 28 फरवरी तक ग्राम पंचायत स्तर तक, 1 मार्च से 2 मार्च क्लस्टर स्तर पर, 3 से 4 मार्च ब्लॉक लेवल पर सेमीफाइनल, 7 मार्च को भोपाल जिले में टीटी नगर स्टेडियम में कबड्डी का फाइनल मैच खेला जाएगा। भोपाल संभाग स्तर का कबड्डी मैच का फाइनल 10 मार्च को टीटी नगर स्टेडियम में आयोजित होगा।

ये भी पढ़े- क्रिकेट में टीम बोनाफाइडस की आसान जीत का राज


उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा विभाग, खेल युवा कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों को प्रतियोगिता की जिम्मेदारियों का दायित्व सौंपा गया हैं। ग्राम पंचायतों की विजेता टीमों का ग्राम पंचायतों के समूह या क्लस्टर स्तर पर टूर्नामेंट होगा।

जीती टीम का मुकाबला विकासखंड स्तर पर होगा और विकासखंड में जीती टीम जिला स्तरीय टूर्नामेंट खेलेगी। जीत दर्ज करने वाली जिला टीम संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी।

Related Articles

Back to top button