चुनाव से एक मात्र दिन पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किया कर्नाटक जनता के लिए खुला पत्र

कर्नाटक में चुनवा को अब मात्र एक दिन शेष है, राजनैतिक दलों में होड़ का माहोल है। भाजपा और कांग्रेस की टक्कर देखने वाली है। दोनो की पार्टियों में कर्नाटक में अपनी सत्ता लाने के लिए जमकर प्रचार किया है। ऐसे में ही अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की जनता को एक खुला पत्र लिखा है। विधानसभा चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता के नाम एक खुला पत्र जारी कर दिया है।

कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होंगे और सत्तारूढ़ भाजपा का लक्ष्य राज्य में 38 साल पुरानी सत्ता विरोधी लहर को तोड़कर लगातार दूसरी बार जीत हासिल करना है।

पीएम मोदी के पत्र में लिखा है, “आपने हमेशा मुझे प्यार और स्नेह से नहलाया है। यह मेरे लिए एक दैवीय आशीर्वाद जैसा लगता है।” “हमारे ‘आजादी का अमृत काल’ में, हम भारतीयों ने अपने प्यारे देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। कर्नाटक अपनी दृष्टि को साकार करने के लिए आंदोलन का नेतृत्व करने का इच्छुक है।” “भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। हमारा अगला उद्देश्य शीर्ष तीन तक पहुंचना है। यह तभी संभव है जब कर्नाटक तेजी से 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर होगा।”

शनिवार को, पीएम मोदी ने राज्य में भाजपा के आक्रामक प्रचार अभियान के तहत बेंगलुरु में 26 किलोमीटर का रोड शो किया, क्योंकि यह डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस और जद (एस) के नेतृत्व वाली चुनौती से निपटने के लिए लग रहा है।

अपने पत्र में, पीएम ने कर्नाटक और इसके लोगों के प्रति अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। पीएम ने लिखा, “कोविड-19 महामारी के दौरान, कर्नाटक को भाजपा सरकार के तहत विदेशी निवेश के रूप में सालाना 90,000 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त हुए। पिछली सरकार के तहत यह लगभग 30,000 करोड़ रुपये था।” “हम निवेश, उद्योग और नवाचार में कर्नाटक को नंबर 1 और शिक्षा, रोजगार और उद्यमिता में नंबर 1 बनाना चाहते हैं।”

कर्नाटक में 5.2 करोड़ पात्र मतदाताओं में से 9.17 लाख पहली बार मतदान करेंगे।

ग्रामीण और शहरी बुनियादी ढांचे, परिवहन और नौकरियों के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए, पीएम ने लिखा, “भाजपा सरकार कर्नाटक में अगली पीढ़ी के शहरी बुनियादी ढांचे को बनाने, परिवहन को आधुनिक बनाने, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए काम करना जारी रखेगी और महिलाओं और युवाओं के लिए अवसर पैदा करें।” पीएम ने लिखा, “कर्नाटक के हर नागरिक का सपना मेरा सपना है।”

एक अलग वीडियो संदेश में, पीएम मोदी ने कर्नाटक के लोगों से राज्य को “नंबर 1” बनाने के लिए चुनाव के दिन मतदान करने का भी आग्रह किया। भाजपा ने 224, कांग्रेस ने 223 और जद (एस) ने 207 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान 10 मई से शुरू होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

Related Articles

Back to top button