यूपी विधानमंडल का आज होगा संयुक्त विशेष सत्र, राष्ट्रपति कोविंद करेंगे संबोधित

सभी पार्टियों के विधानमंडल दल के नेताओं द्वारा राष्ट्रपति का स्वागत किया जाएगा

लखनऊ. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विधानमंडल का विशेष सत्र सोमवार को आहूत किया गया है. विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त विशेष सत्र को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सुबह 11 बजे संबोधित करेंगे. राजधानी लखनऊ के विधानभवन और लोकभवन के सामने वाली सड़क को संवारा गया है. आज राष्ट्रपति की फ्लीट लगभग 10.30 बजे राजभवन से विधानभवन के लिए निकलेगी. विधानभवन के पोर्टिको में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधान परिषद सभापति मानवेंद्र सिंह, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक के साथ ही सभी पार्टियों के विधानमंडल दल के नेताओं द्वारा राष्ट्रपति का स्वागत किया जाएगा.

प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सहित कई सदस्य मौजूद रहेंगे- Up News

इस संयुक्त बैठक में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष सतीश महाना, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधान परिषद नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सहित कई सदस्य मौजूद रहेंगे. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बताया कि दोनों सदनों की सर्वसम्मति से यह आयोजन हो रहा है. राष्ट्रपति का संबोधन उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा की गरिमा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगा. विधानमंडल के सदस्यों के लिए प्रेरणादायी होने के साथ-साथ उनका मार्गदर्शन व ज्ञानवर्धन करेगा. उन्होंने कहा कि यह विधानमंडल के लिए ऐतिहासिक व गौरवशाली अवसर होगा.

राष्ट्रपति दोनों सदनों के सदस्यों का मार्गदर्शन करें

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का भी गौरवशाली अतीत रहा है. देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अतीत की उपलब्धियों का पुनरावलोकन करने के साथ ही अगले 25 वर्षों के लिए कार्ययोजना तैयार करने का आह्वान किया है. अपने संबोधन में राष्ट्रपति दोनों सदनों के सदस्यों का मार्गदर्शन करेंगे.

Related Articles

Back to top button