हरियाणा से बाहर निकल जेजेपी ने किया संगठन का विस्तार, यूपी में लड़ेगी चुनाव

चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी ने राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर अपने संगठन का विस्तार करते हुए कई महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। पार्टी ने पांच राष्ट्रीय सचिवों और हरियाणा में चार प्रकोष्ठों के प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष को नियुक्त किया है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने विचार-विमर्श के बाद इन नई नियुक्तियों की सूची जारी की।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी अब राष्ट्रीय फलक पर अपना विस्तार इसलिए कर रही है ताकि दूसरे राज्यो में चुनाव लड़ा जा सके। पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उम्मीदवार उतार सकती है।
जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विस्तार करते हुए पांच सचिवों को नियुक्त किया है। इनमें पार्टी के फरीदाबाद से पूर्व जिलाध्यक्ष ठाकुर राजा राम, गुरुग्राम से पूर्व जिला प्रधान सुबे सिंह बोहरा यादव, जेजेपी मेनिफेस्टो कमेटी के प्रमुख पूर्व उपकुलपति और लेखक अभय सिंह मौर्या, बरोदा से पूर्व विधानसभा उम्मीदवार भूपेंद्र मलिक और हिसार निवासी एडवोकेट बिमल शामिल है।

 

उन्होंने बताया कि इनके अलावा राज्य स्तर पर जेजेपी ने अपने चार प्रकोष्ठों के लिए प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष पद पर महत्वपूर्ण नियुक्ति की हैं। इनमें राजकुमार रिढाऊ को दोबारा किसान प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष बनाया हैं। वहीं पंचायती राज प्रकोष्ठ के बादली से जेजेपी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी संजय कबलाना और श्रमिक प्रकोष्ठ के रामफल फौजी प्रदेश अध्यक्ष होंगे। निशान सिंह ने कहा कि दयानंद उरलाना टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रभारी और धर्मपाल इस प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष होंगे।

Related Articles

Back to top button